मुख्यालय
भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरणचौथी, पाँचवीं, छठी एवं सातवीं मंजिल, टावर - एफ, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर, नौरोजी नगर,
नई दिल्ली - 110029
ई-मेल : ap(at)trai(dot)gov(dot)in
क्षेत्रीय कार्यालय
- भादूविप्रा क्षेत्रीय कार्यालय हैदराबाद
छठी मंज़िल बीएसएनएल टेलीकॉम भवन - भादूविप्रा क्षेत्रीय कार्यालय कोलकाता
प्लाट नंबर -11, 5 एवं 6 (ग्राउंड फलोर)
ईपी एंड जीपी ब्लाक, सेक्टर - 5, साल्ट लेक सिटी, - भादूविप्रा क्षेत्रीय कार्यालय बेंगलुरू
- भादूविप्रा क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल
टेलीकॉम म्यूजियम बिल्डिंग, अरेरा टेलीफोन एक्सचेंज के समीप, अरेरा हिल्स्, भोपाल - 462004 - भादूविप्रा क्षेत्रीय कार्यालय जयपुर
प्रथम तल, साउथ ब्लाक, संचार भवन, इंडस्ट्रिरियल एरिया, झालना डूंगरी, जयपुर - 302004
नामपल्ली स्टेशन रोड, एबिड्स, हैदराबाद - 500 001
तेलंगाना
साउथ सिटी पिनाक्कल भवन के पास,
कोलकाता - 700091
पश्चिम बंगाल
जनरल पोस्ट आफिस (जीपीओ) के सामने,
बेंगलुरू - 560001
कर्नाटक
मध्यप्रदेश
राजस्थान
टिप्पणी: भादूविप्रा ने दूरसंचार सेवा उपभोक्ताओं की शिकायतों का समाधान करने के लिए फ्रेमवर्क तैयार किया है, जिसके अनुसार प्रत्येक सेवा प्रदाता को शिकायत केन्द्र और अपीलीय प्राधिकारी के रूप में दो स्तरीय शिकायत निवारण प्रणाली बनानी जरूरी है। शिकायत केन्द्रों और अपीलीय प्राधिकारियों की क्षेत्रवार/सेवा प्रदातावार विवरण वेब पोर्टल www.tccms.gov.in. पर उपलब्ध हैं।
भादूविप्रा अधिनियम, 1997 में भादूविप्रा द्वारा एकल उपभोक्ता शिकायतों पर विचार करने का प्रावधान नहीं किया गया है। उपभोक्ताओं को अपनी शिकायतों को संबंधित सेवा प्रदाताओं को भेजने की सलाह दी जाती है। यदि कोई शिकायत भादूविप्रा में प्राप्त की जाती है तो उसे भादूविप्रा द्वारा संबंधित सेवा प्रदाता को अग्रेषित कर दिया जाता है। व्यक्तिगत शिकायत(तों) पर भादूविप्रा कोई अनुवर्ती (फॉलो अप) कार्यवाही नहीं की जाती है। उपभोक्ता किसी स्पष्टीकरण/फीडबैक के लिए वरिष्ठ अनुसंधान अधिकारी (उपभोक्त मामले) से ईमेल daca[at]trai[dot]gov[dot]inद्वारा संपर्क कर सकते हैं।.